पिल्ला प्रशिक्षण को गति देने के लिए पालतू पशु गेट्स का उपयोग कैसे करें

पिल्ले खुशी और पालतू जानवर के मालिक के लिए रोमांच का एक नया सेट लाते हैं। वे एक ही कूड़े से संबंधित हो सकते हैं, लेकिन प्रत्येक पिल्ला के पास एक अलग व्यक्तित्व और सीखने की क्षमता होगी। कुछ दूसरों की तुलना में तेजी से सीखते हैं, खासकर जब घर के शिष्टाचार की बात आती है।

ये प्यारे बच्चे हमारे शिक्षण के तरीके और उनके वातावरण से आसानी से प्रभावित होते हैं, यही कारण है कि यह महत्वपूर्ण है कि ये तत्व एक साथ काम करें। पहले कुछ महीनों के दौरान पालतू फाटकों को स्थापित करना सबसे अच्छा है कि पिल्ले घर हैं, इसलिए उन्हें पता है कि कौन से क्षेत्र सीमा से दूर हैं।

जूते, फर्नीचर, कपड़े, और अन्य वस्तुओं पर प्रतिबंध लगाने से उन्हें खिलाने के लिए आसपास खिलौने चबाना भी अच्छा है।

सुरक्षित स्थान
पिल्लों को प्रशिक्षित करते समय, उनके लिए सुरक्षित स्थान बनाना महत्वपूर्ण है, ताकि उन्हें दुर्घटनाओं से दूर रखने के लिए शीर्ष पालतू द्वार स्थापित करें। कुछ पालतू जानवरों के मालिक रसोई और बाथरूम को रणनीतिक स्थानों के रूप में पाते हैं क्योंकि कुत्ते के द्वार स्थापित होते हैं क्योंकि इन क्षेत्रों में कालीन नहीं होते हैं और घर के अन्य क्षेत्रों की तुलना में इसे साफ करना बहुत आसान है।

पालतू फाटक भी टोकरे के रूप में दोगुना हो सकता है, जो एक अच्छी बात है क्योंकि कुछ पिल्लों को नए वातावरण के लिए उपयोग करने के लिए सप्ताह या महीने लगते हैं। पिल्ला पैड, पानी और कुछ खिलौने रखना अच्छा होगा, ताकि वे अपने नए घर में समायोजित होने के दौरान कुछ खेल सकें।

पिल्लों को भागने से रोकने के लिए सामने के दरवाजे के पास डॉग गेट स्थापित करना न भूलें। जब हम पहुंचते हैं और विदा होते हैं, तो सावधान रहें, परिवार के कुछ सदस्य शायद उतने सतर्क न हों।

चबाने की प्रवृत्ति
एक बार जब दांत बढ़ने लगते हैं, तो पिल्लों को लगभग कुछ भी चबाने का विरोध करना मुश्किल होगा। इन पिल्लों को अपनी पसंदीदा गद्दी पर चबाने से रोकने के लिए सबसे अच्छा तरीका यह होगा कि वे पालतू पालतू गेट्स स्थापित करें ताकि वे प्रवेश न कर सकें।

यदि आप उन्हें प्रशिक्षित करते हैं या यदि आप उन्हें सिर्फ उन खिलौनों पर चबाने की शर्त रखते हैं, जो उन्हें दिए गए हैं, तो आप अपने आप को फर्नीचर और घर के कीमती सामानों पर टूट पड़ने से बचा लेंगे। कुत्ते भी आदत के प्राणी हैं इसलिए समय के माध्यम से उन्हें पता चल जाएगा कि वे घर के अंदर क्या कर सकते हैं और क्या नहीं।

पालतू फाटक होने से पिल्ला प्रशिक्षण को गति देने में मदद मिलेगी क्योंकि आपको अन्य चीजों के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। आप बस अपने प्यारे बच्चों को प्रशिक्षित करने पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। दूसरी ओर, पिल्लों को तुरंत पता चल जाएगा कि उनके लिए कौन से क्षेत्र हैं और क्या नहीं है, इसलिए वे सिर्फ बाहर छीलने और फर्नीचर को चबाने जैसी अन्य चीजों को सीखने पर ध्यान केंद्रित नहीं कर सकते हैं।

ये ऐसी चीजें हैं जिन्हें वे अपने साथ ले जा सकते हैं जब वे बड़े हो जाते हैं तो यह वास्तव में यह सुनिश्चित करने के बारे में है कि वे वयस्क होने पर अपने सर्वोत्तम व्यवहार पर हैं। आप निश्चित रूप से कुछ बिंदु पर पालतू फाटकों को हटा देंगे, लेकिन यह ठीक है क्योंकि आप हमेशा नए पिल्लों के होने पर उन्हें वापस रख सकते हैं!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *